2 Sept 2016

स्वामी जी का संदेश युवाओं के लिए

पहले देवता जिसको हमने पूजना है वह है हमारे देशवासी।
हे निर्भय चरित्र ,धैर्य रखो ,उत्साहित हो ,गर्व करो कि तुम एक भारतीय हो और गर्व से उद्घोष करो मैं एक भारतीय हूँ , हर भारतीय मेरा भाई है , भारत मेरा जीवन है , भारत का भला मेरा भला है , मेरी दुर्बलता को दूर करो , मेरी कापुरुषता को दूर करो , और मुझे मनुष्य बना दो।
आओ , सभी मिलकर परिश्रम करें , मेरे भाइयों ;यह कोई सोने का समय नहीं है। हमारे कार्य पर ही निर्भर है भविष्य में आनेवाला भारत। वह (हमारी मातृभूमि ) हमारे लिए तैयार खडी है। वह तो केवल सो रही हैं। उठो और जागो , और देखो उसे बैठा अपने सनातन सिंहासन पर ,पुनरोत्थित, पुनर्जीवित ,पहले से अधिक गौरवशाली ,हमारी मातृभूमि।
सर्वप्रथम ,हमारे नोजवानों को शक्ति संपन्न होना होगा।
धर्म बाद में आएगा। शक्तिशाली बनो ,मेरे युवक मित्रों !
स्वामी जी का संदेश युवाओं के लिए

No comments:

Post a Comment